Earthquake 2020: गुजरात सहित कई राज्यों में फिर से महसूस हुए भूकंप के झटके

गुजरात में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। गुरुवार सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है इस भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किलोमीटर दूर था।

Earthquake 2020: गुजरात सहित कई राज्यों में फिर से महसूस हुए भूकंप के झटके

लगातार आ रहे भूकंप के झटको से स्थानीय लोग डरे हुए है। हालाँकि प्रदेश के मुखिया विजय रुपाणी लगातार बाबू लोगो के संपर्क में है और स्थिति का जायजा ले रहे है।


सौराष्ट्र से पहले गुजरात के कच्छ इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बीते कुछ दिनों से लगातार कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। गुजरात के अलावा दिल्ली-एनसीआर और जम्मू-कश्मीर में झटके महसूस किए जा चुके हैं।


गुजरात के साथ ही हिमाचल प्रदेश के ऊना में भी गुरुवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, सुबह तड़के 4.47 बजे आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.3 आंकी गई। 


उसके कुछ ही समय के बाद असम के करीमगंज में सुबह 7:57 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.1 आंकी गई। इससे पहले उत्तर-पूर्वी राज्य नागालैंड के लोन्गलेंग जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसकी तीव्रता 3.5 मापी गयी। 

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman