ऑस्ट्रेलिया में खेला जा सकता है टी20 विश्व कप, जानिए क्या है फ़ॉर्मूला

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अगले महीने विश्व कप के भाग्य पर फैसला करने की संभावना है. 16 टीमों के टूनामेंट पर कोविड-19 महामारी के चलते संशय बना हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया में खेला जा सकता है टी20 विश्व कप, जानिए क्या है फ़ॉर्मूला

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोरोना वायरस पाबंदियों में और ढील देने की घोषणा की है, जिसमें 40,000 लोगों की क्षमता वाले खेल स्टेडियमों को अगले महीने से 10,000 लोगों की मेजबानी की अनुमति देना शामिल है. हालाँकि एमसीजी, एससीजी और एडिलेड ओवल में खेल नहीं हो पाएंगे. इससे अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन की संभावना बढ़ गई है. ऑस्ट्रेलिया में इसके बाद दिसंबर से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी होनी है.


गौरतलब है कि स्कॉट मॉरिसन के इस बयान के बाद 2020 टी20 विश्व कप के आयोजन की संभावनाएं बढ़ गई है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप के बाद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ भी खेली जानी है. हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (इक) को अगले महीने 2020 टी20 विश्व कप के आयोजन पर फैसला करना है.


क्या कहा मॉरिसन ने?


मॉरिसन ने कहा, ‘इसके लिए बड़ा और खुला स्थान होना चाहिए. इसमें सीटें भी उचित दूरी पर होनी चाहिए. इसमें टिकट देने की जरूरत होगी, ताकि लोग समझ सकें कि कितने लोग उस कार्यक्रम में मौजूद थे. अगले कुछ हफ्तों में इसके बारे में विचार किया जाएगा. बड़े स्टेडियमों के लिए हर स्थल पर राज्य के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के साथ मिलकर काम किया जाएगा.’


टी20 विश्व कप के स्थगित होने पर निर्भर करता है IPL

टी20 विश्व कप के स्थगित होने पर निर्भर करता है IPL


इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि बीसीसीआई ने IPL के लिए सितंबर-अक्टूबर की विंडो पर ध्यान लगाया हुआ है, लेकिन यह एशिया कप और टी20 विश्व कप के स्थगित होने पर निर्भर करता है. उन्होंने साथ ही संकेत दिया कि आईपीएल विदेश में भी आयोजित किया जा सकता है, क्योंकि खाली स्टेडियम में स्थान मायने नहीं रखता.


15 views0 comments

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman