Ayodhya Ram Mandir: पांच अगस्त को होगा राम मंदिर का भूमि पूजन, प्रधानमंत्री के आने की सम्भावना

Ayodhya Ram Mandir: सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद जल्द ही राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो सकता है। सूत्रों की मने तो अगले महीने यानि अगस्त महीने की पांच तारीख को भूमि पूजन का कार्य शुरू हो जायेगा। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। हालाँकि अभी प्रधानमंत्री कार्यालय से ऐसी कोई सुचना नहीं मिली है।

Ayodhya Ram Mandir: पांच अगस्त को होगा राम मंदिर का भूमि पूजन, प्रधानमंत्री के आने की सम्भावना

Ayodhya Ram Mandir: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने बताया था कि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजकर आधारशिला रखने के मौके पर राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए उन्हें आमंत्रित किया है।


महंत कमल नयन दास ने पहले ही बताया था कि ट्रस्ट सावन मास के दौरान ही राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) निर्माण के लिए भूमि पूजन कराना चाहता है। हालांकि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण शुरू करने की प्रकिया कब शुरू होगी ये तय नहीं है।


इस बारे में निर्णय लेने के लिए शनिवार को दोपहर तीन बजे अयोध्या सर्किट हाउस में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अहम बैठक होने जा रही है. बैठक में मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा भी रहेंगे।


Ayodhya Ram Mandir: मीटिंग का एजेंडा


1. आज राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का एजेंडा रखा जाएगा.

2. सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम के आयोजन को लेकर चर्चा होगी.

3. मंदिर के स्वरूप और निर्माण कार्य शुरू करने से संबंधित खास पहलुओं पर चर्चा.

4. मंदिर के स्वरूप को लेकर भी आज होगी चर्चा.

5. राम मंदिर के अलावा अयोध्या के विकास की रूप रेखा पर चर्चा कर PMO को इससे अवगत भी कराया जाएगा.

6. राम मंदिर Ayodhya Ram Mandir के लिए अब तक मिले दान, इसके लिए बैंक एकाउंट, और मिलने वाले दान को लेकर पारदर्शी व्यवस्था बनाने पर भी चर्चा.


नृपेंद्र मिश्रा 16 जुलाई से ही अयोध्या में हैं. उनके साथ बीएसएफ के पूर्व महानिदेशक और राम जन्मभूमि ट्रस्ट के सुरक्षा सलाहकार के के शर्मा भी पहुंचे थे। साथ ही बड़े इंजीनियरों का एक दल भी अयोध्या में मौजूद है, जो मंदिर निर्माण की बारीकियों पर नजर बनाए हुए हैं।

10 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman