सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले मे सलमान ख़ान, करण जौहर समेत कई बड़ी हस्ती पर केस दर्ज

बॉलीवुड के उभरते हुए सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. इस घटना के बाद जहां बॉलीवुड के कई स्टार्स के खिलाफ पटना में विरोध प्रदर्शन हुआ था.

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले मे सलमान ख़ान, करण जौहर समेत कई बड़ी हस्ती पर केस दर्ज

वहीं आत्महत्या के इस मामले में बिहार के मुजफ्फरपुर में सलमान खान समेत आठ फिल्मी हस्तियों पर केस दर्ज किया गया है. सुशांत सिंह राजपूत ने बीते रविवार को मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बॉलीवुड के कुछ सितारे और लोगों ने उनके आत्महत्या के फैसले को फिल्म इंडस्ट्री द्वारा शोषण करने की वजह से लिया गया बताया है। 


आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप


सुधीर ओझा ने सलमान खान समेत निर्माता करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, साजिद नाडियाडवाला समेत 8 फिल्मी हस्तियों को अभियुक्त बनाया है. इसके अनुसार इन सभी अभियुक्तों ने मृतक एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए मजबूर कर देने का आरोप लगाया है. सुशांत बिहार के निवासी थे और अपने प्रतिभा के बदौलत इंडस्ट्री में अपनी अच्छी पहचान बनाई थी इसलिए सभी अभियुक्त सुशांत के खिलाफ साजिश रच कर फिल्मों से वंचित करने का प्रयास किया.

कौन-कौन से धाराओं में दर्ज हुआ है केस


दायर मुकदमे के मुताबिक करण जौहर और आदित्य चोपड़ा ने सुशांत की फ़िल्म पानी की रिलीज रोकने की साजिश की. इन तमाम हालातों में सुशांत ने यह कदम उठाया. कजम कोर्ट में इन सभी अभियुक्तों के खिलाफ आई पी सी की धारा 306/109/504/506 के तहत मुकदमा दायर किया गया है जिसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया है। इस मामले में सुनवाई के लिए 3 जुलाई की तारीख़ मुकर्रर की गई है. इससे पहले बुधवार को ही सुशांत सिंह के पिता केके सिंह मुंबई से अपने बेटे की अस्थियां लेकर पटना पहुंचे हैं. परिवार से जुड़े लोगों ने बताया कि सुशांत की अस्थियां पटना के किसी गंगा घाट पर प्रवाहित की जाएंगी.


कंगना ने भी लगाए थे भाई-भतीजावाद के आरोप


इन सितारों ने फिल्म इंडस्ट्री पर भाई-भतीजावाद करने का आरोप लगाए और कहा कि सुशांत सिंह राजपूत इस चीज के शिकार थे। अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपना एक वीडियो जारी कर फिल्म इंडस्ट्री पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या नहीं मर्डर था। उनके अलावा रणवीर शौरी, अभिनव सिंह कश्यप सहित अन्य सितारों ने भी भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया है। 

38 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman