NOIDA टेंडर घोटाले में ठेकेदार और अधिकारियों के बैंक अकाउंट पर CBI का शिकंजा

नोएडा प्राधिकरण में हुए करीब 800 करोड़ रुपये के घोटाले में एक और मोड़ आया है। नोएडा टेंडर घोटाले के मामले में अब CBI की नजर यादव सिंह के करीबियों पर है। CBI यादव सिंह के करीबियों के बैंक अकाउंट और उनकी प्रॉपर्टी की गहराई से जांच कर रही है। सूत्रों का दावा है कि जल्द ही नोएडा प्राधिकरण के कई अधिकारी और ठेकेदारों से भी पूछताछ की जा सकती है। इन लोगों ने भी प्राधिकरण में हुए घोटाले से ही संपत्ति एकत्रित की है।

NOIDA टेंडर घोटाले में ठेकेदार और अधिकारियों के बैंक अकाउंट पर CBI का शिकंजा

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण में हुए करीब 800 करोड़ रुपये के घोटाले में SBI ने पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह समेत 11 लोग और 3 कंपनियों को आरोपित बनाते हुए कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी। दूसरी चार्जशीट में कई ठेकेदार समेत 6 लोगों को भी आरोपी बनाया गया था। आय से अधिक संपत्ति के मामले में यादव सिंह उसकी पत्नी कुसुम लता, 2 बेटी और बेटे सनी और उसकी पत्नी को आरोपी बनाते हुए कोर्ट में चार्जशीट पेश की गई थी।


पिछले दिनों इन मामलों में CBI ने यादव सिंह को कोर्ट परिसर से ही गिरफ्तार कर लिया था और मामले में यादव समेत 33 लोगों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश की गई थी। वर्तमान में सभी आरोपी जमानत पर हैं, लेकिन घोटाले की जांच अभी समाप्त नहीं हुई है। सूत्रों ने दावा किया है कि घोटाले की जांच में कई अधिकारी और ठेकेदारों पर सीबीआई की नजर है। सीबीआई उनके बैंक अकाउंट और प्रॉपर्टी की पड़ताल करने में जुटी है।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman