CRPF Attack: पुलवामा में CRPF के काफिले पर IED ब्लास्ट और फायरिंग कर किया हमला, पढ़िए पूरी खबर

जम्मू-कश्मीर के पुलमामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF Attack) पर आतंकियों ने हमला किया है. सीआरपीएफ के गश्ती दल को IED ब्लास्ट के जरिये निशाना बनाया गया है। ब्लास्ट के बाद आतंकियों ने गश्ती दल पर फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि इसमें किसी भी जवान के हताहत होने की खबर नहीं है।

CRPF Attack: पुलवामा में CRPF के काफिले पर IED ब्लास्ट और फायरिंग कर किया हमला, पढ़िए पूरी खबर

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पुलवामा में सर्कुलर रोड पर गश्ती कर रहे सुरक्षाबल के जवानों पर हमला कर दिया। अज्ञात आतंकियों ने सुबह करीब 7.40 बजे आतंकियों ने सीआरपीएफ दल को निशाना बनाने की नाकाम कोशिश की। आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए रोड के किनारे विस्फोटक लगाया हुआ था। इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 182 बटालियन का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया है।


हमले की घटना के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।


CRPF Attack: कुछ दिन पहले सोपोर में हुआ था CRPF पर हमला


जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में सीआरपीएफ की दस्ते पर बुधवार को आतंकियों ने हमला किया था। फायरिंग में 1 जवान शहीद हो गया था जबकि 3 जवान जख्मी हुए थे। आतंकियों की फायरिंग की चपेट में आए 1 नागरिक की भी मौत हो गई थी।


CRPF Attack: मई में ऐसा ही हमले को सुरक्षाबलो ने नामकम किया था


सुरक्षाबलों ने 28 मई को एक ऐसे ही हमले को नाकाम किया था। उन्हें बांदीपोरा जिले में राजपुरा रोड पर शादीपुरा के पास एक सफेद सेंट्रो कार मिली थी, जिसमें आईईडी मिली थी। कार के अंदर ड्रम में विस्फोटक रखा था। खबर लगते ही सुरक्षाबलों ने आसपास का इलाका खाली करा लिया। इसके बाद बम डिस्पोजल स्क्वाड ने कार को उड़ा दिया। विशेषज्ञों का अनुमान है कि कार में करीब 40-50 किलो विस्फोटक था।


CRPF Attack: पुलवामा हमले में 350 किलो आईईडी का इस्तेमाल हुआ था


14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अवन्तीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। गोरीपुरा गांव के पास हुए इस हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे।


आत्मघाती ने विस्फोटक से लदी गाड़ी सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस से टकरा दी थी। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। पुलवामा हमला कश्मीर में 30 साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला था। आतंकियों ने हमले के लिए 350 किलो आईईडी का इस्तेमाल किया था।

8 views0 comments

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman