Delhi Metro Update: DMRC के कार्यकारी निदेशक ने बताया कब से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो?

Delhi Metro Update: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में मार्च के महीने में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। तभी से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro Update) का परिचालन भी बंद है। अब जब देश में अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है, तब लोग मेट्रो के चालू होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अनलॉक-3 में भी मेट्रो (Delhi Metro) को बंद रखा गया है।

Delhi Metro Update: DMRC के कार्यकारी निदेशक ने बताया कब से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो?

Delhi Metro Update: तो अब सभी Delhi-NCR की जनता बस एक ही सवाल पूछ रहा है, दिल्ली मेट्रो कब से शुरू होगी? इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन आपको बता दे की दिल्ली मेट्रो के परिचालन के संबंध में रविवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के कार्यकारी निदेशक ने एक बयान दिया है।


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, DMRC के कार्यकारी निदेशक ने कहा, 'सरकार से आदेश मिलती ही दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन परिचालन शुरू करने के लिए तैयार रहेगा। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी आवश्यक दिशा-निर्देश लागू किए जाएंगे। मेट्रो में यात्रियों की यात्रा सुरक्षित बनाने के लिए सभी प्रयास किए जायेंगे।


डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक का यह बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हमने केंद्र सरकार से ट्रायल बेसिस पर दिल्ली मेट्रो की सेवा शुरू करने की अपील की है।


रविवार को दिल्ली के व्यापारी और व्यापार संगठन के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि फिलहाल पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर लोगों को काफी परेशानी हो रही है।हमने केंद्र सरकार से दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू करने की अपील की है। सीएम ने कहा कि हम मेट्रो चलाना चाहते हैं और उम्मीद है कि केंद्र सरकार से इसके लिए जल्द ही अनुमति मिल जाएगी।


दिल्ली सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार से मैंने अपील की है कि आप दिल्ली को देश से अलग रखिए, क्योंकि यहां पर कोरोना नियंत्रण में है। भले ही आप देश के अन्य हिस्सों में मेट्रो मत चालाइए लेकिन दिल्ली में इसकी इजाजत दीजिए। केजरीवाल ने कहा कि मैं ये नहीं कहता कि एक ही बार में दिल्ली मेट्रो का पहले जैसे परिचालन शुरू कर दिया जाए। मेरी मांग है कि फेज्ड मैनर और ट्रायल बेसिस पर इसे शुरू करने की अनुमति मिले।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman