Encounter in Pulwama JK: पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, 1 जवान शहीद

Encounter in Pulwama JK: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच देर रात से पुलवामा के जदुरा इलाके में मुठभेड़ चल रही है। अब तक इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। इस एनकाउंटर में एक जवान भी शहीद हो गए। कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। कश्मीर जोन की पुलिस ने आतंकियों की मौत की पुष्टि की है।

Encounter in Pulwama JK: पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, 1 जवान शहीद

Encounter in Pulwama JK: रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, राष्ट्रीय राइफल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने पुलवामा के जदूरा में शुक्रवार देर रात तलाश अभियान शुरू किया।


उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब लक्षित क्षेत्र की ओर आगे बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये और एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।


कर्नल कालिया ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल और दो पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक अभियान जारी था। इससे पहले शुक्रवार को शोपियां में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया। इस तरह से देखा जाए तो बीते 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने 7 आतंकियों को मौत के घाट उतारा है।


इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में ही सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के अंवतीपोरा इलाके के ताकिया गुलबाग त्राल क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन के आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने यहां तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि इलाके की तलाशी के दौरान जैश के एक ठिकाने का पता चला जिसे बाद में नष्ट कर दिया गया।


इससे पहले पुलिस कश्मीर के महानिरीक्षक विजय कुमार के अनुसार, शुक्रवार को एक मुठभेड़ में शोपियां जिले के किलौरा इलाके में चार आतंकवादी मारे गए थे, जबकि एक को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई थी। मारे गए आतंकवादियों में एक शकूर पार्रे जम्मू-कश्मीर पुलिस का पूर्व जवान और अल-बद्र संगठन का जिला कमांडर था। सुरक्षा बलों ने जिले के किलूरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman