लॉन्च हो रहा है Google Pixel 4a Smartphone, जाने क्या है पूरी specification

Google Pixel 4a: गूगल की पिक्सल सीरीज के नए अफॉर्डेबल स्मार्टफोन Pixel 4a से जुड़े डीटेल्स सामने आ गए हैं और सोमवार को इससे ऑफिशली पर्दा उठने जा रहा है। 3 अगस्त को होने वाले लॉन्च से पहले ही इससे जुड़े नए लुक्स सामने आए हैं और कैमरा से लेकर स्पेसिफिकेशंस और प्राइस तक लीक हो गया है। माना जा रहा है कि यह अब तक का सबसे सस्ता गूगल पिक्सल फोन हो सकता है।

लॉन्च हो रहा है Google Pixel 4a Smartphone, जाने क्या है पूरी specification

पिछले हफ़्ते ही गूगल ने टीज़र जारी करके ये जानकारी दी थी कि कंपनी अपना नया स्मार्टफ़ोन (Google Pixel 4a) 3 अगस्त को लॉन्च कर रही है। हालांकि कितने बजे लॉन्च किया जाएगा ये साफ़ नहीं है।


इस स्मार्टफ़ोन के ज़रिए कंपनी हाल ही में लॉन्च किए गए Apple iPhone SE 2020 को टक्कर दे सकती है, क्योंकि इस स्मार्टफोन की कीमत iPhone SE 2020 के ही आस पास रहने वाली है।


एक्सपर्ट की मने तो इस स्मार्टफ़ोन की क़ीमत 349 डॉलर से शुरू होगी। इसके अलावा ख़बर ये भी है कि कंपनी Pixel 4a के तीन वेरिएंट्स लॉन्च कर सकती है जिनमें से एक 5G सपोर्ट करेगा। खास बात तो यह है कि सभी मॉडल्स का स्क्रीन साइज एक जैसा ही होगा कोई बदलाव नहीं होगा।


फ़ीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले दी जाएगी। इसके अलाव बेस मॉडल में सिंगल रियर कैमरा जबकि दूसरे मॉडल में डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है।


स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसमें 6GB की रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी जा सकती है।


ग़ौरतलब है कि इससे पहले जो कंपनी Pixel 4 सीरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे उन्हें भारत नहीं लाया गया था। क्यों की कंपनी ने इनमें सोली रेडार दिया था और भारत में इसे यूज करने वाली फ्रिक्वेंसी आम यूज के लिए पाबन्दी है।



4A का दमदार कैमरा सेटअप


बात कैमरा की करें तो रियर पैनल पर फोन में 12.2 मेगापिक्सल का सिंगल मेन कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ दिया जाएगा। यह लेंस 77 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू, ड्यूल पिक्सल फेज डिटेक्शन और OIS के साथ मिलेगा। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल सेंसर f/2.0 अपर्चर, 84 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ मिलेगा। इससे 4K विडियो शूट किए जा सकेंगे और 30fps और 108p 120FPS सपॉर्ट मिलेगा।


तो अब सेल किस दिन से शुरू होंगी?


बाकी स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में 3140mAh की बैटरी मिल सकती, जिसे 18W फास्ट चार्जिंग का सपॉर्ट दिया जाएगा। यह डिवाइस ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स के साथ आ सकता है। एक्सपर्ट की ओर से कहा गया है कि यूके, आयरलैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, जापान, कनाडा और यूएस में लॉन्च किया जाएगा। इसकी सेल 20 अगस्त से शुरू हो सकती है।


12 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman