Good News On Corona Vaccine: रूस शुरू कर सकता है अक्टूबर से कोरोना वायरस वैक्सीन का टीकाकरण

पूरी दिनिया आज कोरोना वायरस से प्रभावित है और आज पुरे दुनिया को कोरोना वैक्सीन का इंतजार है। और अब वह इंतजार लगभग खत्तम हो गया। कोरोना संकट से निकलने के लिए दुनियाभर के देश वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं। इस बीच कोरोना वैक्सीन का ट्रायल कर रहे रूस ने एक बड़ा दावा किया है। रूसी न्यूज एजेंसी ने एक रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि रूस अक्टूबर से लोगों को बड़े पैमाने पर कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, रूस में कोरोना वैक्सीन का फिलहाल ट्रायल चल रहा है।

Good News On Corona Vaccine: रूस शुरू कर सकता है अक्टूबर से कोरोना वायरस वैक्सीन का टीकाकरण

रूसी न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल मुराशको (Health Minister Mikhail Murashko) ने शनिवार को कहा कि रूस अक्टूबर में कोरोना वायरस के खिलाफ सामूहिक टीकाकरण अभियान शुरू करने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल मुराशको ने टीका लगाने के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि डॉक्टरों और शिक्षकों को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।


एक सूत्र ने इसी सप्ताह न्यूज एजेंसी रायटर को बताया कि रूस की पहली संभावित कोरोना वैक्सीन, जिसे एक अनुसंधान सुविधा द्वारा विकसित किया गया है। इस वैक्सीन को अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है। इसको लेकर रूस प्लान बनाने में जुटा हुआ है।


10 अगस्त तक वैक्सीन लॉन्च हो सकता है


कुछ दिनों पहले ही रूस को लेकर एक और बड़ी जानकारी आई थी। जानकारी के मुताबिक रूस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन लाने का प्लान बना लिया है। सीएनएन ने बताया है कि दुनिया के कई देश फिलहाल कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, इस बीच रूस 10 अगस्त तक दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दिलाने की कोशिशों में जुट गया है। रूस ने इसको लेकर खास रणनीति तैयार की है।

14 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman