भारतिया सेना का डबल धमाका, पुलवामा और कुलगाम में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आंतवादियों को मार गिराया है

भारतिया सेना का डबल धमाका, पुलवामा और कुलगाम में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

कुलगाम जिले के निपोरा में इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों व आतंकवादियों के बीच फायरिंग शुरू हुई जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और 2 पिस्टल और 3 ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं। आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सिक्योरिटी फोर्सेज ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था, इस बीच आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।


कश्मीर जोन के पुलिस ने ट्वीट कर के दी जानकारी

कश्मीर जोन के पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि कुलगाम के निपोरा इलाके में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है। हालांकि, अभी तक दोनों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से संयुक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन चल रहा है।


उन्होंने इस ऑपरेशन के बारे में बताया कि यह आधी रात को भारतीय सेना, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस की तरफ से चलाया गया था और स्थानीय पुलिस भी साथ में थी। शनिवार तड़के खुफिया इनपुट मिलने के बाद साझा अभियान में इन आतंकियों को मार गिराया गया। जैसे ही सुरक्षाबलों ने इलाकों की घेराबंदी की आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।


ईद के बाद आई आतंकवाद पर करवाई मे तेज़ी


ईद के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने ऑपरेशंस में तेजी लाई है और आतंकी समूहों के शीर्ष नेतृत्व पर नजर रखी हुई है। कुलगाम में 25 मई को इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के कमांडर आदिल अहमद वानी और लश्कर-ए-तैयबा के शाहीन अहमद ठोकर को मारा गया। इसके बाद कुलगाम के वानपोरा इलाके में 30 मई को हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर परवेज अहमद और जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर शाकिर अहमद को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया।


13 दिन, 8 एनकाउंटर, 25 आतंकी ढेर


1 जून: नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया।


2 जून: पुलवामा के त्राल इलाके में 2 आतंकी मारे गए।


3 जून: पुलवामा के ही कंगन इलाके में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया।


5 जून: राजौरी जिले के कालाकोट में एक आतंकवादी मारा गया।


7 जून: शोपियां के रेबन गांव में 5 आतंकी मारे गए।


8 जून: शोपियां के पिंजोरा इलाके में 4 आतंकी ढेर।


10 जून: शोपियां के सुगू इलाके में 5 आतंकी ढेर


13 जून: कुलगाम के निपोरा इलाके में 2 आतंकी मारे गए।


ना'पाक' नही आ रहा है अपनी आदतो से बाज


पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को ळोC से सटे जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर, कस्बा और किरनी सेक्टर में कई बार गोलाबारी की है. भारतीय सेना ने बयान जारी कर बताया कि शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी की है. पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन किया है.


भारतीय सेना ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. इससे पहले गुरुवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. इसके जवाब में भारतीय सेना ने Pओख में पाकिस्तानी सेना की 10 चौकियों को तबाह कर दिया था.

27 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman