पाक की न'पाक' साजिश, भारतीय सेना ने किया घुसपैठ नाकाम, फायरिंग में 1 जवान शहीद

पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के किरनी सेक्टर में शाहपुर के पास नियंत्रण रेखा पर फायरिंग की. इसकी चपेट में आकर एक जवान की शहीद हो गया, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए.

पाक की न'पाक' साजिश, भारतीय सेना ने किया घुसपैठ नाकाम, फायरिंग में 1 जवान शहीद

शनिवार को भी पाकिस्तान ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर, पुंछ जिले के शाहपुर किरनी सेक्टर और बारामुला के उड़ी सेक्टर में रिहायशी क्षेत्रों में भारी गोलाबारी की। हर जगह पाकिस्तान को कड़ा जवाब मिला। पुंछ में भारतीय सेना ने घुसपैठ के प्रयास को नाकाम बना दिया। यहां जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की तीन से चार चौकियों को नुकसान पहुंचा है।


जानकारी के अनुसार, शनिवार शाम करीब छह बजे पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर किरनी सेक्टर में सैन्य चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी शुरू कर दी। इसी दौरान आतंकियों के एक दल ने घुसपैठ का प्रयास किया। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी वापस भाग गए।


पाक की न'पाक' साजिश: 12 जून को भी पाक ने तोड़ा था सीजफायर


इससे पहले 12 जून को भी पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे दो सेक्टरों की अग्रिम चौकियों और गांवों में फायरिंग की थी और सीजफायर का उल्लंघन किया था. सेना के मुताबिक पाकिस्तान लगभग एक सप्ताह से नियंत्रण रेखा के पास से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर रहा है.


पाक की न'पाक' साजिश: पाक की लगाई आग से बारूदी सुरंगों में विस्फोट


पुंछ जिले की मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से आई आग पूरी क्षेत्र से फैल गई है। इस आग की चपेट में आने से सीमा पर बिछाई गई बारूदी सुरंगों में लगातार विस्फोट हो रहे हैं। धमाकों की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दे रही है। सेना के दमकल कर्मी आग पर काबू पाने के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आग तेजी से फैलती जा रही है। आग ने अब तक दो किलोमीटर से अधिक क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया है।


गंभीर मामले को देखते हुए सुरक्षित स्थानों पर गए लोग


पिछले बृहस्पतिवार को राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के पास लगे गांवों और में भी पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया था. इसके अलावा पिछले एक हफ्ते में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शरण लेना पड़ा है.

16 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman