दिल्ली में ISIS का आतंकी IED के साथ गिरफ्तार, दिल्ली-UP में हाई अलर्ट, कई जगहों पर छापेमारी

देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है। दिल्ली में ISIS का आतंकी IED के साथ गिरफ्तार किया गया है। धौलाकुआं से करोलबाग के बीच रास्ते में रिज रोड पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकी के बीच मुठभेड़ हुई। जिसके बाद आतंकी को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली में ISIS का आतंकी IED के साथ गिरफ्तार, दिल्ली-UP में हाई अलर्ट, कई जगहों पर छापेमारी

ISIS के संदिग्ध आतंकी का नाम अब्दुल यूसुफ बताया जा रहा है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, यूसुफ ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है। एनएसजी के लोगों ने जानकारी दी है कि अब्दुल एक अपाचे बाइक पर आया था जो की यूपी में रजिस्टर्ड है।


आतंकी के पास से दो प्रेशर कूकर आईईडी, हथियार और साथ ही कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने जानकारी दी है कि, बीती रात करीब 11.12 बजे दिल्ली पुलिस आर्मी स्कूल के पास बाइक पर सवार आतंकवादियों का पीछा कर रही थी। मोटर साइकिल पर सवार शख्स ने पहले पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग की, फिर जवाब में पुलिस ने भी पांच राउंड से ज्यादा फायर किए।


धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद आईईडी के साथ एक आईएसआईएस आतंकी को गिरफ्तार किया गया। इसके दो साथी फरार बताए जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली पहले से ही अलर्ट पर है। खुफिया एजेंसी को पाकिस्तान से तीन आतंकवादियों के भारत की सीमा के अंदर घुसने की जानकारी मिली थी। ये आतंकी किसी वीआईपी को अपना निशाना बनाना चाहते हैं और कोई बड़ा विस्फोट भी करना चाहते हैं।


एनएसजी कमांडो तैनात


आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद बुद्ध जयंती पार्क के रिज इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। एनएसजी कमांडो की तैनाती कर दी गई है। वह अपने खोजी कुत्तों व तमाम हथियारों के साथ यहां तैनात हैं। एनएसजी के कमांडो इस पूरे इलाके की तलाशी ले रहे हैं।

आतंकियों से मिले एक्सप्लोसिव की जांच के लिए एनएसजी और बम निरोधी दस्ता भी पहुंचा है, जो एक्सप्लोसिव किस प्रकार का है उसकी जांच की जाएगी। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया है कि दिल्ली में आतंकी मुठभेड़ के बाद उत्तर प्रदेश में भी हाई-अलर्ट है। प्रदेश के डीजीपी ने सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman