Kanpur Kand: यूपी पुलिस की इनकाउंटर शुरू, मारा गया विकास दुबे का करीबी अमर दुबे, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

कानपुर में हुए पुलिस के टीम पर हमले का मुख्य आरोपी विकास दुबे अभी भी फरार चल रहा है। वही कानपुर कांड में शामिल और विकास दुबे का खास अमर दुबे को पुलिस की स्पेशल टास्क फाॅर्स ने हमीरपुर में मार गिराया। पुलिस ने अमर पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था।

Kanpur Kand: यूपी पुलिस की इनकाउंटर शुरू, मारा गया विकास दुबे का करीबी अमर दुबे, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

सूत्रों की मने तो यह भी पता चला कि अमर और विकास दोनों रिश्तेदार थे। अमर विकास के लिए रंगदारी और शराब के ठेकों से वसूली करता था।


क्रॉस फायरिंग में मारा गया अमर


जब पुलिस की टीम अमर को पकड़ने गयी तब अमर की ओर से हुई फायरिंग शुरू हो गयी जिसमे एसआई मनोज शुक्ला और एसटीएफ का एक सिपाही घायल हो गया।अमर के हमीरपुर में होने की सूचना पर एसटीएफ की टीम मौके पर पहुंची। अमर को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उसने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया। हमीरपुर के एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि अमर की ऑटोमैटिक गन और बैग बरामद कर लिए हैं।


सीओ की हत्या का मुख्य आरोपी था अमर


कानपुर शूटआउट की एफआईआर में अमर दुबे का नाम 14वें नंबर पर और वॉन्टेड अपराधियों की लिस्ट में पहले नंबर पर था। अमर ने 10 बदमाशों के साथ बिल्हौर के सीओ देवेंद्र मिश्र की हत्या की थी। अमर और उसके साथी मिश्र को घसीटकर विकास दुबे के मामा प्रेम कुमार पांडे के घर में ले गए और गोलियों से भून दिया। धारदार हथियार से भी वार किए थे। प्रेम कुमार पांडे पहले ही एनकाउंटर में मारा जा चुका है।


आखिरी बार फरीदाबाद के होटल में देखा गया था विकास


एसटीएफ और उत्तर प्रदेश पुलिस की टीमें विकास और उसके साथियों की तलाश लगातार जारी हैं। विकास अपने गुंडों के साथ मंगलवार को फरीदाबाद के एक होटल में पहुंचा था। वह किसी और के जरिए पेमेंट करवाना चाहता था, लेकिन होटल के स्टाफ ने कहा कि पेमेंट करने वाले की आईडी देनी पड़ेगी। विकास लंगड़ा कर चल रहा था, इसलिए आस-पास के लोगों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने होटल पहुंचकर विकास के कुछ साथियों को पकड़ लिया, लेकिन विकास फरार हो गया।


हालांकि विकास के हरियाणा में होने के शक से हरियाणा पुलिस अलर्ट पर है और सभी गाड़ियों की तलासी भी जारी है।

22 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman