Karachi Attack 2020: पढ़िए इमरान खान ने कराची में हुए हमले पर क्या बेतुकी बात कही

कुछ दिन पहले पाकिस्तान के कराची में कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकियों ने हमला (Karachi Attack 2020) हुआ था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को संसद में भाषण के दौरान भारत के खिलाफ आरोप लगाए है।

Karachi Attack 2020: पढ़िए इमरान खान ने कराची में हुए हमले पर क्या बेतुकी बात कही

अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि इसे लेकर कोई संदेह नहीं है कि मंगलवार को पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हुए आतंकी हमले (Karachi Attack 2020) के पीछे भारत का हाथ है


2008 के मुंबई हमले का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा, "जो मुंबई में हुआ, वे उसे कराची में दोहराना चाहते थे। वे अनिश्चितता फैलाना चाहते थे। नि:संदेह, ये काम भारत का ही हैं। "


इमरान खान ने आतंकी हमले के दौरान शहीद हुए एक पुलिस सब इंस्पेक्टर और तीन सिक्योरिटी गार्ड्स को पाकिस्तान का हीरो बोला। इमरान ने भारत पर बिना किसी आधार के आरोप लगाते हुए कहा, "भारत ने हमें अस्थिर करने के लिए योजना बनाई थी लेकिन जवानों ने कुर्बानियां देकर बड़ी अनहोनी से बचा लिया"


इमरान खान ने कहा, "मेरी कैबिनेट और मंत्रियों को पता है कि सारी एजेंसियां हाई अलर्ट पर थीं। हमारी एजेंसियां कम से कम चार आतंकी हमलों की कोशिशों को विफल कर चुकी हैं जिनमें से दो घटनाओं को इस्लामाबाद में ही अंजाम देने की योजना थी। हम पूरी तरह से तैयार थे, ये हमारी एक बड़ी जीत थी।"


बता दें कि आतंकवादियों ने सोमवार को पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग पर हमला (Karachi Attack 2020) कर पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची को दहला दिया था। हमले में चार आतंकवादियों सहित 11 लोगों की मौत हो गई. इसमें 4 सुरक्षा गार्ड, एक पुलिस अधिकारी और 2 नागरिकों की जान गई। हमले में शामिल चारों आतंकी भी ढेर हो गए।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman