Lakhimpur Kheri Rape & Murder: 13 वर्ष के बच्ची के साथ हैवानियत से फिर शर्मशार हुआ उत्तरप्रदेश

Lakhimpur Kheri Rape & Murder: यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले से एक दिल दहलाने देने वाली घटना सामने आई है। मामला ईसानगर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव का है, जहां 13 वर्षीय किशोरी से गैंगरेप और फिर बेहद विभत्स तरीके से बलात्कार करने के बाद हत्या का मामला सामने आया है।

Lakhimpur Kheri Rape & Murder: 13 वर्ष के बच्ची के साथ हैवानियत से फिर शर्मशार हुआ उत्तरप्रदेश

Lakhimpur Kheri Rape & Murder: अभी तक मिले जानकारी के अनुसार, 14 अगस्त को दिन में 2 बजे घर से 13 वर्षीय ये लड़की शौच को गई थी। देर शाम तक लड़की जब घर वापस नहीं आई तो परिजनों ने लड़की की खोजबीन शुरू की। खोजबीन करने पर जब लड़की नहीं मिली तो परिजनों ने पुलिस (Police) को जानकारी दी। पुलिस ने जब लड़की को खोजा तो देर शाम लड़की का शव एक गन्ने के खेत मे मिला जिसके बाद पुरे गांव में सनसनी फैल गई।


Lakhimpur Kheri Rape & Murder: परिजन ने लगाए दिल दहला देने वाला आरोप


परिजनों का आरोप है कि लड़की से गैंगरेप के बाद हैवानों ने उसकी आंखें फोड़ दीं, उसकी जीभ काट डाली और फिर गला घोंटकर मार डाला। पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं पुलिस ने बताया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है। हालांकि इस रिपोर्ट में आंख फोड़ने और जीभ काटने की बात नहीं है।


Lakhimpur Kheri Rape & Murder: एसपी ने सफाई देते हुए कही ये बात


एसपी खीरी सतेंद्र कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है तो उसी आधार पर मुकदमे में बलात्कार की धारा में तामीम कर दोषियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जा रही है। हालाँकि एसपी सतेंद्र कुमार ने बताया कि लड़की की आंखें नहीं फोड़ी गई हैं। गन्ने की बधाई लगने से आंखों में घाव हो गया है। मामले में दोषियों खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Lakhimpur Kheri Rape & Murder: जैसे ही यह मामला मिडिया में आया वैसे ही राजनीती पक्ष हरकत में आ गये


समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि यूपी में बीजेपी राज में बच्चियों और नारियों का उत्पीड़न चरम पर है। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, "उप्र के लखीमपुर खीरी में एक बेबस किशोरी से दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या इंसानियत को झकझोर देने वाली घटना है। भाजपाकाल में उप्र की बच्चियों व नारियों का उत्पीड़न चरम पर है।"


योगी आदित्यनाथ सरकार पर उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की सरकार रेप किडनैपिंग जैसे मामलों में प्रश्रयकारी बन रही है। उन्होंने आगे ट्वीट किया, " बलात्कार, अपहरण, अपराध व हत्याओं के मामले में भाजपा सरकार प्रश्रयकारी क्यों बन रही है?"

Opinion: बेफिक्र पोस्टमैन की पूरी टीम इस प्रकार के घटना पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया और विरोध जताता है। साथ ही स्थानीय प्रशासन से अनुरोध करता है की दोषियों को कड़ी से कड़ी और जल्द से जल्द सजा मिले। जब तक ऐसी एक भी घटना देश के किसी भी कोने से आते रहेंगे, देश कभी आजाद नहीं हो पायेगा। :(

14 views0 comments

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman