Mini Lockdown in UP: अब हर हफ्ते में दो दिन होगा लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा क्या बंद रहेगा

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण लगातार पुरे देश में फैलता जा रहा हैं। एक तरफ जहां पूरा देश खुलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है वही उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रसार पर नियंत्रण करने के लिए अब नया फॉर्मूला खोजा है। (Mini Lockdown in UP)

अब उत्तरप्रदेश में हर शुक्रवार रात से 55 घंटे के लॉकडाउन के बाद अब हर हफ्ते में दो दिन का लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है। मिनी लॉकडाउन (Mini Lockdown in UP) के तहत प्रदेश में अब सिर्फ पांच दिन कार्यालय तथा बाजार खुलेंगे।


योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना संक्रमण के प्रसार पर बेहतर नियंत्रण करने के लिए प्रदेश के हर जिले में अब हर हफ्ते के शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन का फैसला लिया है। इसके तहत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अब सब बंद रहेगा। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने अब बड़ा फैसला लिया है। अब हर शनिवार व रविवार को लॉकडाउन होगा।


सूत्रों की मने तो यह फॉर्मूला लम्बे समय तक चलेगा। प्रदेश में सभी कार्यालय तथा बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे। कोरोना वायरस को लेकर यूपी सरकार ने अब नई रणनीति तैयार की है। साथ ही जिला स्तर पर डीएम को भी हालत के अनुसार नियम बनाने की छूट दी गई है।


यह लेख लिखते समय तक भारत में कोरोना के कुल मामले 850,827 और मृत्यु 22696 लोगो की मृत्यु हो चुकी है। वर्तमान में, उत्तर प्रदेश में 11,024 सक्रिय कोरोनावायरस मामले हैं। गाजियाबाद में 1,341 सक्रिय मामले हैं, इसके बाद अन्य जिलों में नोएडा (1,008), लखनऊ (972), कानपुर (497) हैं।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman