NEET, JEE Main 2020 परीक्षाएं हुईं स्थगित, अब सितंबर में होंगे एग्जाम

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने शुक्रवार को JEE main और NEET 2020 परीक्षाओं को स्थगित करने के घोषणा की है। यह घोषणा गुरुवार को पोखरियाल द्वारा गठित विशेषज्ञों के पैनल द्वारा दी गई सिफारिश के आधार पर की गई थी।

NEET, JEE Main 2020 परीक्षाएं हुईं स्थगित, अब सितंबर में होंगे एग्जाम

अब नई तारीखों के मुताबिक JEE Mains की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच होगी, JEE एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को होगी।

इससे पहले केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को बताया था कि JEE और NEET प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की स्थिति पर समीक्षा करने के लिए एक समिति गठित की गई है। निशंक ने गरुवार को ट्वीट कर कहा, JEE और NEET की परीक्षा में बैठने के लिए मौजूदा परिस्थिति और छात्रों तथा अभिभावकों से मिले अनुरोध पर गौर करने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अधिकारियों और अन्य विशेषज्ञों की एक कमेटी को स्थिति की समीक्षा करने को कहा गया है। ऐसे में परीक्षा टलने के आसार दिखाई दे रहे थे।


आपको बता दे की JEE मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई को आयोजित होने वाली थी, जबकि NEET 2020 26 जुलाई को होने वाली थी। इस फैसले का कारण यह है कि परीक्षा में आवेदन करने वाले बड़ी संख्या में छात्र देश में कोरोनावायरस मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इसको स्थगित करने की मांग कर रहे थे।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman