बताइये ये भी कोई बात हुआ! अब ओली कह रहे है की 'राम' जी भी नेपाली है और 'आयोध्या' भी नेपाल में है

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली अपनी सत्ता को जाते हुए देख बौखला गए है और भारत पर अजीब सा आरोप लगा रहे है। सोमवार को तो उन्होंने ये तक दावा कर दिया कि भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण के लिए नकली अयोध्या का निर्माण किया है। जबकि, असली अयोध्या नेपाल में है।

बताइये ये भी कोई बात हुआ! अब ओली कह रहे है की 'राम' जी भी नेपाली है और 'आयोध्या' भी नेपाल में है

ओली ने इसी सन्दर्भ में सवाल किया कि उस समय ना तो आधुनिक परिवहन के साधन थे और ना ही संचार के साधन था तो राम जनकपुर तक कैसे आए?


दवा की भरा में जो अयोध्या है वास्तविक में अयोध्या नहीं!


उन्होंने दावा किया कि लेकिन, हमने भारत में स्थित अयोध्या के राजकुमार को सीता नहीं दी। बल्कि नेपाल के अयोध्या के राजकुमार को दी थी। अयोध्या एक गांव हैं जो बीरगंज के थोड़ा पश्चिम में स्थित है। भारत में बनाया गया अयोध्या वास्तविक नहीं है। बल्कि असली अयोध्या नेपाल में है।


अजीब तर्क- इतने दूर कैसे आ सकते हैं राम?


ओली ने इस सन्दर्भ में एक तर्क दिया कि अगर भारत की अयोध्या वास्तविक है तो वहां से राजकुमार शादी के लिए जनकपुर कैसे आ सकते हैं। उन्होंने दावा किया कि विज्ञान और ज्ञान की उत्पत्ति और विकास नेपाल में हुआ।


नेपाली कवि भानुभक्त आचार्य की 206वीं जयंती पर किया ये दवा


नेपाली कवि भानुभक्त आचार्य की 206वीं जयंती पर प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास ब्लूवाटर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नेपाल पर सांस्कृतिक रूप से अत्याचार किया गया है। ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़-छाड़ किया गया है और अब उसे दुनिया के सामने पेश किया गया है।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman