Petrol-Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के कीमतों में फिर आयी उछाल, जानिए आपके शहर का हाल

Petrol-Diesel Price: इस भयंकर कोरोना कल में एक तरफ जहां लोगो के रोजगार और आमदनी पर बहुत गहरा असर पड़ा है वही डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में तेजी थमने का नाम ही नहीं ले रही है। डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में बीते रविवार को फिर से इजाफा हुआ है। हालांकि, पेट्रोल के भाव अभी भी स्थिर बने हुए हैं। पेट्रोल की कीमतों में 29 जून के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है। (Petrol-Diesel Price)

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के कीमतों में फिर आयी उछाल, जानिए आपके शहर का हाल

तेल कंपनियों ने डीजल की कीमतों (Diesel Price) में रविवार को 15 पैसे तक की बढ़ोतरी की है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें, तो यहां रविवार को (Petrol Price) पेट्रोल अपने पुराने भाव 80.43 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल का भाव 15 पैसे की बढ़त के साथ 81.94 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। दिल्ली में डीजल के भाव का यह ऐतिहासिक स्तर है। देश के दूसरे महानगरों में भी रविवार को डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है।


Petrol-Diesel Price: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में रविवार को पेट्रोल अपने पुराने भाव 87.19 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है और डीजल 14 पैसे महंगा होकर 79.97 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां पेट्रोल अपने पिछले स्तर 82.10 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 13 पैसे की बढ़त के साथ 77.04 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। उधर चेन्नई में रविवार को पेट्रोल का भाव अपने पुराने स्तर 83.63 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 13 पैसे की तेजी के साथ 78.86 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।


दिल्ली से सटे नोएडा में भी रविवार को पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह अपने पुराने स्तर 81.08 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। वहीं, यहा डीजल रविवार को 73.83 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। इसके अलावा गुरुग्राम की बात करें, तो यहां रविवार को पेट्रोल 78.64 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 73.98 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।


आपको बता दे कि तेल कंपनियों ने जुलाई के महीने में सिर्फ डीजल की कीमत (Diesel Price) में ही इज़ाफा किया है। इस महीने डीजल की कीमत में 1.60 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं दूसरी तरफ पिछले 26 दिनों से पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ हैं। आखिरी बार 29 जून को पेट्रोल की कीमत में पांच पैसों का इज़ाफा हुआ था।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman