Rajsthan Crisis: राजस्थान कांग्रेस में घमासान जारी, BJP ने इस बार गलत राज्य चुन लिया: सुरजेवाला

Rajsthan Crisis: आपको एक कहावत तो याद ही होगा, "हम तो डूबेंगे सनम साथ तुम्हे भी ले डूबेंगे। जी हां सचिन पायलट के एक फैसले ने पायलट समर्थक विधायकों के लिए समस्या खड़ा कर दिया है। एक तरफ जहां सचिन पायलट अपना निर्णय नहीं कर पा रहे है की उन्हें करना क्या है ?

Rajsthan Crisis: राजस्थान कांग्रेस में घमासान जारी, BJP ने इस बार गलत राज्य चुन लिया: सुरजेवाला

वही एक-एक करके कांग्रेस सचिन पायलट समर्थक विधायकों का पद छिनने और पार्टी से निष्काषित करने में जुटी हुई है। हाल ही में कांग्रेस ने सचिन पायलट के समर्थन में उतरे अपने बागी विधायक भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निकाल दिया है।


इसके पहले विश्वेंद्र सिंह कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री थे, पिछले मंगलवार को पार्टी ने उनसे कैबिनेट मंत्री का पद भी छीन लिया था। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी का फैसला सुनाया। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का फैसला है कि भवंरलाल और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित किया गया है। दोनों लोगों को नोटिस भी दिया गया है।'


सुरजेवाला ने यह भी कहा कि पार्टी ने सचिन पायलट से भी सामने आकर अपना स्टैंड साफ करने को कहा है।


Rajsthan Crisis: 3 ऑडियो क्लिप से राजनीतिक उठा पटक तेज हो गयी है।


गहलोत खेमे की ओर से गुरुवार को तीन ऑडियो क्लिप जारी की गई था। इन ऑडियो क्लिप के बारे में दावा किया जा रहा है कि इनमें कथित तौर पर सरदारशहर से कांग्रेस के विधायक भंवरलाल शर्मा और भाजपा के केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह का वार्तालाप है। इस वार्तालाप में राजस्थान प्रदेश सरकार गिराने की बातें की जा रही है। इन दोनों की बीच संजय जैन नाम का एक शख्स भी मौजूद है जो दोनों पार्टी के बीच मध्यस्तता कर रहा है। ये ऑडियो क्लिप जारी होने के बाद प्रदेश की सियासत में मच रहा घमासान और तेज हो गया था। भाजपा ने इस ऑडियो क्लिप पर अपना पक्ष रखते हुई इन क्लिप्स को फर्जी और भाजपा की छवि धूमिल करने की कोशिश बताया।


Rajsthan Crisis: क्या बात हो रही है इन ऑडियो क्लिप्स में ?


ऑडियो क्लिप 1: इसमें एक व्यक्ति कह रहा है कि दो-तीन दिन में संख्या पूरी हो जाएगी। 2 लोग हैं जो हिचकिचा रहे हैं, उनकी डायरेक्ट आप से बात है। कहीं भी कोई दिक्कत नहीं है तुरंत काम होगा। इसी में एक व्यक्ति बोल रहा है कि अब हमें 8 से 10 दिन रुकने की हिम्मत रखनी होगी। राज इतने दिन बाड़ेबंदी में नहीं रह सकता। जैसे ही बाहर आएंगे अपने पास आएंगे। दूसरा कहता है- मैं भी समझता हूं होटल से राज नहीं चलता। संख्या बल है नहीं।


ऑडियो क्लिप 2: इस ऑडियो में शख्स कह रहा है कि हां, ठीक है साहब सारी बात हो गई। कोई शंका नहीं रही अब। दूसरा व्यक्ति कहता है कि मेरे पास आपकी और एक जिम्मेदारी है, आपकी बात हो गई। आपकी वरिष्ठता का पूरा ध्यान रखा जाएगा। चिंता मत करो।


ऑडियो क्लिप 3: इसमें एक व्यक्ति कहता सुनाई दे रहा है कि जो साथी हमारे दिल्ली में बैठे हैं वो पैसा ले चुके हैं। पहली किस्त पहुंच चुकी है। फिर कब मिल रहे हैं, कल? दूसरा जवाब में कहता है कि कल मिलते हैं। पहला लीगली मूव करने के बात कहता है तो दूसरा पूछता है कि आप उन्हीं के साथ हैं न। पहला- हां।


3 ऑडियो क्लिप को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवालाने बीजेपी को चारो तरफ से घेरना शुरू कर दिया है। सुरजेवाला ने शुक्रवार को जयपुर में नवनियुक्‍त पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि बीजेपी ने राजस्थान में जनता के द्वारा चुनी हुई सरकार पर गिराने की घिनौनी साजिश की है। सुरजेवाला ने कहा कि सत्ता लूटने में लगी बीजेपी ने इस बार गलत राज्य चुन लिया है। कुछ भी हो राजस्थान के इस उठा पटक में सचिन पायलट और उनके साथी न घर के रहे और न ही घाट के।

11 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman