Suicide Mystery: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, Sushant Singh Rajput केस को CBI को सौपा, जानिए पूरी खबर

Suicide Mystery: लम्बे समय से सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में दो राज्यों के बीच तनातनी का अंत हुआ और मानवता की जीत हुई। जी हाँ सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनते हुए जांच का अधिकार CBI को दिया है। लंबे समय से सुशांत का परिवार और उनके फैंस CBI जांच की मांग कर रहे थे।

Suicide Mystery: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, Sushant Singh Rajput केस को CBI को सौपा, जानिए पूरी खबर

Suicide Mystery: सुप्रीम कोर्ट में बहस के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही ठहराया है और साथ ही मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है।


कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच नहीं बल्कि सिर्फ पूछताछ की थी। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को कहा कि सभी दस्तावेज CBI को दें। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को चुनौती दे सकती है।


Suicide Mystery: सुशांत केस की CBI जांच पर सेलेब्स के रिएक्शन


सुशांत केस की जांच CBI को मिलने के बाद तमाम बॉलीवुड सेलेब्स के भी रिएक्शन आ रहे हैं। एक तरफ कंगना रनौत ने SSR वॉरियर्स को बधाई दी है। कंगना ने इसे मानवता की जीत बताया है। तो वहीं अक्षय कुमार ने भी सीबीआई जांच पर खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर सच सामने आने की उम्मीद जताई।


Suicide Mystery: ये अन्याय के खिलाफ जीत: डीजीपी बिहार


बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सुशांत केस की जांच CBI को सौंपे जाने पर खुशी जताई है। उन्होंने मुंबई पुलिस की जांच और उनके अफसर को क्वारनटीन करने पर सवाल उठाए। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साबित हो गया कि बिहार पुलिस ने कुछ गलत नहीं किया। ये अन्याय के खिलाफ जीत है। हमें विश्वास है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को न्याय मिलेगा। हम पर कई आरोप लगाए गए। हमें जांच नहीं करने दी गई। पटना पुलिस सब कुछ कानूनी रूप से कर रही थी। रिया की हैसियत नहीं कि वो बिहार के मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करे।


Suicide Mystery: बीजेपी विधायक बोले- महाराष्ट्र सरकार का अहंकार टूटा


बीजेपी के प्रवक्ता और विधायक रामकदम ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले पर कहा कि 66 दिनों के बाद आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के चाहने वालों को राहत मिली। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब CBI जांच करेगी, महाराष्ट्र सरकार पता नहीं किस बड़े आदमी को बचाना चाहती है और अपने अहंकार की वजह से अब तक यह केस CBI को नहीं दिया था। जिसका आज अहंकार टूटा है, महाराष्ट्र सरकार, बिहार पुलिस से भी माफी मांगे जिन्होंने उनकी छवि खराब करने का प्रयत्न किया है।


Suicide Mystery: SC के फैसले के बाद सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के भाई ने क्या कहा?


सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू ने कहा- हमारा परिवार और देश के करोड़ों लोगों के लिए ये फैसला आया है। हम सभी का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने सीबीआई जांच का सपोर्ट किया था। अब हमें तसल्ली है कि सुशांत सिंह राजपूत को न्याय मिलेगा।


Suicide Mystery: सुशांत के वकील बोले- अब मिलेगा न्याय


सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली वकील विकास सिंह ने कहा- सुशांत के परिवार के लिए ये बड़ी जीत है। कोर्ट ने भी माना कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में कोई जांच नहीं की थी। ये एतिहासिक फैसला है, इंसाफ की तरफ ये पहला और बड़ा कदम है। अब सीबीआई अपनी जांच शुरू करेगी और सुशांत के परिवार को उनकी मौत का सच पता चल सकेगा। रिया ने कल जो बयान जारी किया था वो केवल सहानुभूति पाने के लिए किया था।


Suicide Mystery: ईडी ने नहीं किया कोई सर्च ऑपरेशन


खबरें थीं कि ED सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर मुंबई में सर्च ऑपरेशन कर रही है। लेकिन अब इसकी सच्चाई सामने आई है, जिसके मुताबिक ईडी ने दिल्ली से जुड़े एक केस के लिए मुंबई में कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन किया है। इसका सुशांत सिंह राजपूत के मनी लॉन्ड्रिग केस कोई लेना देना नहीं है।


Suicide Mystery: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के इंतजार में CBI टीम


सुशांत सिंह राजपूत केस में नया अपडेट सामने आया है। सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की SIT टीम सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई रवाना होगी। अभी फिलहाल सीबीआई की टीम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है।


Suicide Mystery: ईडी रिया को फिर से भेजेगी समन


ईडी ने सुशांत केस में दर्ज किए गए कई बयानों में अस्थिरता पाई है। रिया चक्रवर्ती जिनसे दो बार पूछताछ हुई, उनके भाई शोविक से तीन बार, श्रुति मोदी से दो बार, सिद्धार्थ पिठानी से दो बार ईडी ने पूछताछ की है। अभी तक ईडी ने 13 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। एजेंसी का कहना है कि मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के मोबाइल फोन और लैपटॉप की जानकारी शेयर नहीं की है। ना ही उनकी फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट साझा की है। सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद ईडी सुशांत के केस के प्रमुख संदिग्धों को फिर से समन करेगी। उनसे पूछताछ के लिए ईडी सुशांत के पिता द्वारा दर्ज कराए गए बयान का सहारा लेगी और संदिग्धों को काउंटर करेगी।

10 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman