Sushant Singh Rajput Case: CBI का शिकंजा कस्ते ही तिलमिला गयी रिया, बोला 'ये पूरी तरह गैरकानूनी है'

Sushant Singh Rajput Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित खुदकुशी के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। जैसे ये खबर आयी वैसे ही सुशांत सिंह राजपूत के फैंस ने चैन की साँस ली। अगले ही दिन एजेंसी ने  रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। केस दर्ज होने के बाद अब रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने इसे गैरकानूनी कदम बताया है।

Sushant Singh Rajput Case: CBI का शिकंजा कस्ते ही तिलमिला गयी रिया, बोला 'ये पूरी तरह गैरकानूनी है'

रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'सीबीआई ने उक्त कार्रवाई को लंबित रखते हुए अवैधानिक रूप से केस पंजीकृत किया है, जो बिहार पुलिस के हाथ में रहने के दौरान आगे बढ़ रहा था।'


मानेशिंदे ने आगे कहा, 'सीबीआई देश की एक प्रमुख जांच एजेंसी है, जिसे सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर चल रही कार्यवाही को लंबित करने के लिए कोई भी कदम उठाने से बचना चाहिए। खासतौर पर तब तक, जब तक सीबीआई को मामले की जांच देने के लिए महाराष्ट्र सरकार सहमति नहीं देती है और यह पूरी तरह से गैरकानूनी होगा और किसी भी ज्ञात कानूनी सिद्धांत से परे, यह संघीय ढांचे को प्रभावित करेगा।'


इधर सीबीआई ने भी इस मामले को अपने हाथ में लेते हुए टीम गठित कर ली है। सीबीआई द्वारा ये भी बता दिया गया है कि सुशांत मामले की जांच में गठित समिति में कौन कौन होने वाला है। इस मामले की जांच माल्या और अगस्त्या वेस्टलैंड की जांच करने वाली टीम को सौंपी गई है। सीबीआई की टीम में बिहार के अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा।


अधिकारियों ने कहा कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं।

20 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman