Sushant Singh Rajput Case: IPS विनय तिवारी हुए क्वारंटाइन से मुक्त

Sushant Singh Rajput Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में जांच को लेकर मुंबई पहुंचे बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी (IPS Vinay Tiwari) को क्वारंटीन से मुक्त कर दिया गया है। विनय तिवारी को उस समय क्वारंटीन किया गया जब वो सुशांत केस को लेकर मुंबई में जांच कर रही बिहार पुलिस (Bihar Police) टीम का नेतृत्व करने के लिए पहुंचे थे।


जानकारी के मुताबिक, BMC ने उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया। जिसके बाद मुंबई से लेकर बिहार तक काफी राजनीतिक हंगामा देखने को मिला था। बाद में बिहार सरकार ने सुशांत केस को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी, जिसे स्वीकार कर के सीबीआई को दे दिया गया।


Sushant Singh Rajput Case: BMC ने IPS विनय तिवारी को किया था क्वारंटीन


पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी के क्वारंटीन को लेकर बिहार पुलिस की ओर से मुंबई पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे। खुद विनय तिवारी ने भी कहा था कि उनके क्वारंटीन किए जाने से जांच प्रभावित होगी। वहीं बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस पर जांच में सहयोग नहीं करने का भी आरोप लगाया था। एक दिन पहले ही बिहार पुलिस के डीजीपी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच के लिए मुंबई गए प्रदेश के एक आईपीएस अधिकारी को लौटने की अनुमति नहीं दिए जाने पर गुरुवार को कानूनी कार्रवाई।


Sushant Singh Rajput Case: बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कानूनी कार्रवाई की दी थी चेतावनी


डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा था कि हमारे अधिकारी विनय तिवारी मुंबई पुलिस को सूचना देकर वहां गए थे। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उनके वहां जाने की सूचना दी थी। पत्र लिखकर उनके ठहरने के लिए आईपीएस मेस व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। बावजूद उन्हें जबरन क्वारंटीन किया गया। फिलहाल पूरे मामले में बड़ा अपडेट ये है कि मुंबई में क्वारंटीन किए गए आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन से छोड़ दिया गया है।


Sushant Singh Rajput Case: पटना पुलिस की टीम मुंबई से वापस लौटी


इस बीच, पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम शुक्रवार को वापस लौट आई। यह टीम एक सप्ताह से अधिक समय से मुंबई में डेरा डाले हुए थी और मामले की जांच कर रही थी। इस पर उन्होंने कुछ भी मीडिया से साझा करने से इनकार करते हुए कहा कि सब ठीक से हो गया। हमने अपने सीनियर अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार अपनी जांच की। हमारे जो भी निष्कर्ष आए हैं, हम उन्हें साझा करेंगे। इसी टीम का नेतृत्व करने के लिए पटना सिटी एसपी विनय तिवारी मुंबई पहुंचे थे, जिन्हें क्वारंटीन कर लिया गया था।


एसपी विनय तिवारी मुंबई से पटना के लिए शाम 5:30 बजे की फ्लाइट से रवाना होंगे. बीएमसी ने मैसेज द्वारा विनय तिवारी को उनका क्वारंटीन खत्म करने की सूचना दी. साथ ही बीएमसी ने इस आदेश की कॉपी बिहार पुलिस हेडक्वार्टर को भी भेजी है.

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman