Sushant Singh Rajput Drug Connection: रिया-सैमुअल के घर आज NCB टीम का छापा, जानिए क्या है मामला

Sushant Singh Rajput Drug Connection: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Suicide Mystery) की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए इस मामले की हर एंगल से जांच हो रही है। एक तरफ जहां सीबीआई (CBI) ताबड़तोड़ पूछताछ कर रही है, वहीं नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी इस केस में अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। इस तरह से सुशांत सिंह केस में केंद्र की तीन खास एजेंसियां जांच कर रही है।

Sushant Singh Rajput Drug Connection: रिया-सैमुअल के घर आज NCB टीम का छापा, जानिए क्या है मामला

Sushant Singh Rajput Drug Connection: इस बीच बड़ी खबर है कि सुशांत सिंह (Sushant Singh Rajput suicide mystery) केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम रिया चक्रवर्ती के घर गई है। बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह मौत (Sushant Singh Rajput suicide mystery) मामले में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के घर एनसीबी (NCB) की टीम सर्च कर रही है। इतना ही नहीं, सैमुअल मिरांडा के घर पर भी एनसीबी (NCB) की टीम का सर्च ऑपरेशन चल रहा है। इससे पहले एनसीबी (NCB) सुशांत सिंह केस के ड्रग्स एंगल से संबंधित मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Sushant Singh Rajput Drug Connection: अब तक क्या क्या अपडेट है?


1. मुंबई पुलिस के अधिकारी भी रिया चक्रवर्ती के घर पहुंच चुके हैं, जहां एनसीबी (NCB) की टीम छापेमारी कर रही है।


2. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने खुद कहा कि एनडीपीएस अधिनियम के तहत रिया के भाई शॉविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घरों पर छापामारी की जा रही है।


3. आज सुबह-सुबह एनसीबी (NCB) की टीम रिया के घर छापेमारी करने पहुंची है। इसके अलावा, सैमुअल मिरांडा के घर भी एनसीबी (NCB) की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है।


4. एनसीबी (NCB) ऐसे मौके पर रिया के घर पहुंची है, जब रिया और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की नई व्हॉट्सऐप चैट लीक हुई है। रिया की चैट में एमडीएमए और मारूआना नाम के ड्रग्स के बारे में बातचीत होती नजर आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती अपने भाई को किसी के लिए ‘बड्स’ खरीदने के लिए कहती हैं। यह चैट 15 मार्च 2020 की है। रिया, शौविक चक्रवर्ती को मैसेज में लिखती हैं कि वह दिन में 4 फूंकता है, इसलिए उसी ढंग से प्लान करना। रिप्लाई में शौविक लिखते हैं कि क्या उसे बड चाहिए।


5. रिया चक्रवर्ती की कई चैट्स इसी तरह सामने आई हैं। इससे पहले रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट की चैट लीक हुई थी। कहा जा रहा था कि रिया ने सुशांत की मौत के दो दिन बाद महेश भट्ट को कई बार कॉल भी लगाई थी। बता दें कि इससे पहले इस मामले की आरोपी अभिनेत्री रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से गुरुवार को लगातार तीसरे दिन सीबीआई पूछताछ की गई। मुंबई के सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ के अतिथि गृह में सुबह साढ़े 10 बजे इंद्रजीत जांचकर्ताओं के समक्ष पेश हुए, इसी अतिथि गृह में सीबीआई टीम ठहरी है।


6. इसके पहले पिछले दो दिनों में अभिनेत्री के पिता से सीबीआई ने करीब 18 घंटे तक पूछताछ की है। इस मामले में पिछले दिनों रिया से करीब 35 घंटे पूछताछ की जा चुकी है। उनके भाई शोविक चक्रवर्ती से भी सीबीआई ने सवाल-जवाब किए हैं। लेकिन जांच एजेंसी ने गुरुवार को भाई-बहन को नहीं तकतलब किया। हालांकि सुशांत के रसोइये नीरज सिंह, घरेलू सहायक केशव और उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी भी जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित हुए।


बुधवार को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कहा था कि उसने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सामने आ रहे नशीली दवाओं की तस्करी से जुड़े पहलू के सिलसिले में दो कथित ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि रिया चक्रवर्ती के भाई और एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों के साथ उनके कथित संबंधों की एजेंसी जांच कर रही है।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman