Sushant Singh Rajput Painting Connection: क्या है सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या का पेंटिंग कनेक्शन?

Sushant Singh Rajput Painting Connection: वैसे तो सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में रोजाना कुछ न कुछ खबरे बहार आती ही रहती है। चाहे इस केस में आड़ में बिहार की राजनीती करना हो या रिया का करोड़ो का हेरा-फेरी। इस बार बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड मामले में अब रिया चक्रवर्ती ने एक ऐसी चौंकाने वाली कहानी सुनाई है, जिसे सुन कर आपके होश ही उड़ जायेगा। रिया ने बताया है कि अक्टूबर 2019 में इटली के फ्लोरेंस शहर में सुशांत, रिया और शोविक छुट्टियां मनाने गए हुए थे तो क्या हुआ था।

Sushant Singh Rajput Painting Connection: क्या है सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या का पेंटिंग कनेक्शन?

Sushant Singh Rajput Painting Connection: रिया ने अपने बयान में बताया कि वे दोनों छुट्टियां मनाने फ्लोरेंस गए हुए थे। उसी दौरान ही उन्हें (रिया) पहली बार इस बात का पता चला कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) किसी मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं।


Sushant Singh Rajput Painting Connection: सुशांत उस पेंटिंग को देख कर सुशांत काफी घबरा गए


आगे बताते हुए रिया ने बताया कि वो ट्रिप के दौरान 600 साल पुराने हैरिटेज होटल में ठहरे हुए थे। 600 साल पुराने हैरिटेज होटल के कमरे बहुत बड़े थे और उनमें दीवारों पर कुछ पुरानी पेंटिंग्स (Paintings) टंगी हुई थीं। इनमें से एक पेंटिंग में सैटर्न अपने ही बच्चे को खा रहा है। उस पेंटिंग को देख कर सुशांत काफी घबरा गए। रिया अपने भाई के साथ दूसरे कमरे में थीं लेकिन जब वह लौटीं तो उन्होंने देखा कि सुशांत रुद्राक्ष की माला के साथ कुछ मंत्र पढ़ रहे हैं और बहुत अलग से दिख रहे थे।

Sushant Singh Rajput Painting Connection: पेंटिंग के कैरेक्टर्स को देख पा रहे थे सुशांत


जब रिया ने उनसे पूछा कि क्या हुआ है तो उन्होंने कहा कि वह उस पेंटिंग के कैरेक्टर्स को देख पा रहे हैं और वह ज्यादा कुछ विस्तार से नहीं बता पाए। सुशांत को पेंटिग की वजह से अजीब चीजें नजर आने लगी थीं। हालाँकि रिया और उनका भाई पूरी रत सुशांत के कमरे में ही थे और रिया किसी तरह से उन्हें ये तसल्ली देती रहीं कि ये सब सिर्फ उनका भ्रम है। इसके बाद रिया और सुशांत शोविक के साथ वहां से ऑस्ट्रिया में डिटॉक्सिफिकेशन सेंटर चले गए। लेकिन क्योंकि वो ठीक महसूस नहीं कर रहे थे इसलिए वहां से भी वो चले आए।


Sushant Singh Rajput Painting Connection: किसने बनाया है यह पेंटिंग?


रिया जिस पेंटिंग के बारे में बता रही है वह एक महान चित्रकार फ्रांसिस्को डी गोया ने बनाई थी। इस तस्वीर को गोया ने ग्रीक की पारंपरिक मान्यता के आधार पर बनाया था। इस पेंटिंग में दिखाया गया है कि सैटर्न नाम का राक्षस अपने नवजात बच्चे को खा रहा है। ये तस्वीर गोया की बनाई कुछ 14 गिनी चुनी डार्क पेंटिंग्स में से एक थी।


रिया ने बताया कि वापसी के बाद सुशांत की तबीयत तेजी से बिगड़ने लगी थी और वह कई बार चिल्लाने या चीखने लगता था। कई बार तो वह रोने लगता था। हालांकि सुशांत मेडिकल हेल्प ले रहे थे और पुलिस के मुताबिक वह बायपोलर डिसऑर्डर का ट्रीटमेंट ले रहे थे।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman