Terrorist Attack on Assam Rifles: असम राइफल्स के जवानों पर हुआ आतंकवादी हमला, 3 सैनिक शहीद 6 घायल

मणिपुर में सेना के जवानों पर पिपुल्स लिब्रेशन आर्मी के आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया गया है। इस आतंकी हमले में सेना के तीन जवान शहीद हो गए, जबकि 6 जवान घायल हो गए हैं। घटना बुधवार रात करीब सवा एक बजे राजधानी इंफाल से करीब 95 किलोमीटर की दूरी पर चंदेल जिले में पहाड़ी इलाके पर हुई।

Terrorist Attack on Assam Rifles: असम राइफल्स के जवानों पर हुआ आतंकवादी हमला, 3 सैनिक शहीद 6 घायल

घायल हुए सभी जवानो को इंफाल पश्चिम जिले के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


सूत्रों का कहना है कि मणिपुर के स्थानीय उग्रवादी समूह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने हमले को अंजाम दिया है। सेना की ओर से उग्रवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसके साथ ही भारत-म्यांमार सीमा पर हाई अलर्ट के साथ चौकसी बढ़ा दी गई है।


इससे पहले पिछले साल नवंबर में चंदेल जिले में ही असम राइफल्स के कैंप पर उग्रवादियों ने हमला किया था। उग्रवादियों ने सैन्य कैंप में बम फेंके थे और फिर दोनों ओर से गोलीबारी हुई थी। इसके बाद उग्रवादी नजदीक की पहाड़ी में भाग गए थे। हालाँकि इस हमले में सेना का कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ था।


आतंकवादियों ने पहले रस्ते पर एक IED विस्फोट किया और फिर सैनिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी। आपको बता दें कि मणिपुर की राजधानी इम्फाल से 100 किमी दूर यह घटना घटी है। इस हमले के बाद सेना के कैंप की सुरक्षा बढ़ा दी गई है साथ ही पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman