देश मे चीनी समान के बहिष्कार का नारा गूंजा, नोएडा मे बढ़ा चीनी अधिकारिओ का सुरक्षा

लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के जवानों के बीच झड़प के बाद देशभर में चीन और चीनी समान के खिलाफ जन आक्रोश देखने को मिल रहा है।

देश मे चीनी समान के बहिष्कार का नारा गूंजा, नोएडा मे बढ़ा चीनी अधिकारिओ का सुरक्षा

एक ओर जहां देशभर में लोग चीनी सामानों का विरोध कर रहे, वहीं चीनी उत्पादों को भारतीय बाजारों में बेचने वाली कंपनियों की सुरक्षा अब पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। यूपी में काम कर रही सभी चीनी कंपनियों के ऑफिसों और रेजिडेंशल सोसायटी के बाहर पुलिस की तैनाती की गई है, जिससे कि यहां पर किसी अप्रिय स्थिति को बनने से रोका जा सके।


ग्रेटर नोएडा मे रहते हैं चीन के कई कर्मचारी


प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा में कुछ मोबाइल कंपनियों के प्लांट्स और इनके कंपनी फ्लैट्स की सुरक्षा बढ़ाई गई है। इन फ्लैट्स में चीन से आए कई अधिकारी भी रहते हैं। ये निर्णय नोएडा समेत देश के तमाम हिस्सों में चीनी कंपनियों के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच हुआ है।


भारतीय स्वाभिमान पार्टी ने जताया विरोध


बता दें कि गलवान घाटी में भारत के बीस जवानों की शहादत के बाद से ही देश में चीन के बने प्रॉडक्ट्स का बहिष्कार करने की मांग उठ रही है। इसके अलावा लोग चीन में बने सामानों को तोड़कर या उन्हें आग के हवाले कर अपना विरोध जता रहे हैं। उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद शहर में भारतीय स्वाभिमान पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ चीन का पुतला फूँक कर चीन को दिया कड़ा संदेश। इस मौके में भारतीय स्वाभिमान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप सिंह शिशौदिया, व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक राणा भी सामील थे।


Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman