Vijayawada Covid Center Fire Updates: विजयवाड़ा के कोविड-19 सेंटर में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत

अभी अहमदाबाद की में लगी भीषण आग का दर्द अभी ठंढी भी नहीं हुई की आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित कोविड-19 सेंटर में रविवार सुबह भीषण आग लग गई। स्वर्णा पैलेस होटल का उपयोग केविड-19 सेंटर के रूप में किया जा रहा था। सवेरे पांच बज कर नौ मिनट पर पुलिस को आग लगने की ख़बर मिली। आग लगने की खबर मिलते है फायर फाइटर ने फुर्ती दिखाई और अगले पांच मिनट में पुलिस घटनास्थल तक पहुंची, साथ ही पुलिसबल और बचाव के लिए टीमें भी वहां पहुंचीं।

Vijayawada Covid Center Fire Updates: विजयवाड़ा के कोविड-19 सेंटर में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, इस हादसे में 7 लोगों की मौत हुई जबकि 30 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, आग लगने की बड़ी वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। दमकल विभाग आग बुझाने में लगी है, बचाव कार्य जारी है। पांच बज कर 45 मिनट तक आग पर काबू पा लिया गया।


सूबे के मुखिया जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को दुर्घटना की जांच करने का आदेश दिया है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया- विजयवाड़ा की घटना से व्यथित हूं। मृतकों के प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के जल्द स्वास्थ होने की कामना करता हूं। सीएम रेड्डी जी से हालात को लेकर चर्चा हुई है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।


इससे पहले अहमदबाद में भी ऐसे ही घटना हुआ था


बता दें कि इससे पहले 6 अगस्त को गुजरात के अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के आठ मरीजों की मौत हो गई थी। हादसा कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए चिह्नित नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में हुआ था। तड़के करीब साढ़े तीन बजे आईसीयू वार्ड में लगी आग के कारण पांच पुरुष और तीन महिलाओं की मौत हो गई। यहां करीब 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया था और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© All Rights reserved for Befikar Postman